Thursday 11 April 2024

एबीवीपी ने डीयू में इस सत्र से कट ऑफ मार्क्स सार्वजनिक करने की मॉंग की।

नई दिल्ली, 10 अप्रैल। शैक्षणिक सत्र 2023-24 की नामांकन प्रक्रिया में आई पारदर्शिता में कमी और निष्पक्षता के अभाव को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली विश्वविद्यालय इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने  दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति से मिलकर निष्पक्ष और पारदर्शी प्रवेश प्रक्रिया हो, इसके लिए ज्ञापन सौंपा। साथ ही पात्रता के मानकों के साथ प्रवेश की प्रक्रिया में निष्पक्षता सुनिश्चित करने की मॉंग की है।


विदित हो कि पिछले सत्र की नामांकन प्रक्रिया में बहुत से विद्यार्थियों को कतिपय समस्या झेलनी पड़ी थी। एबीवीपी का मानना है कि अकादमिक क्षेत्र में निष्पक्षता और पारदर्शिता एक सशक्त और न्यायसंगत शैक्षिक परिवेश की स्थापना में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती है।


एबीवीपी डीयू इकाई अध्यक्ष नवनीत ने कहा कि विगत शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों को आई समस्या को देखते हुए हमने प्रवेश समिति दिल्ली विश्वविद्यालय को पारदर्शी और निष्पक्ष प्रवेश प्रक्रिया हो इसके लिए ज्ञापन सौंपा है। एबीवीपी का हमेशा से यह मानना रहा है कि विश्वविद्यालय अपने नामांकन प्रक्रिया को जितना अधिक ट्रांसपेरेंट बनायेगा उतना ही छात्रों के हित में होगा।


एबीवीपी डीयू इकाई मंत्री सौम्या वर्मा ने कहा कि एबीवीपी प्रतिवर्ष नामांकन प्रक्रिया के दौरान हेल्प डेस्क लगाती है जिससे विद्यार्थियों को उनके नामांकन संबंधी जानकारी सरलता से प्राप्त हो जाती है। हम इस वर्ष भी हेल्प डेस्क लगायेंगे जिससे विद्यार्थियों को कोई असुविधा न हों। एबीवीपी प्रवेश, परीक्षा और परिणाम में पारदर्शिता को लेकर सदैव से प्रयास करती आई है। डीयू में कट ऑफ मार्क्स जारी होने चाहिए, जिससे स्टूडेंट्स को पता हो कि कितने नंबर तक एडमिशन हुए हैं

No comments:

Post a Comment